September 20, 2024 10:20 pm

उज्जैन- पिता ने बेटे को नोटों की गड्डियों से तौला

उज्जैन में एक पिता ने अपने जवान बेटे को पैसों से तौल दिया। अनोखा मामला उज्जैन जिले के बड़नगर का है जहां तेजा दशमी पर्व पर एक पिता ने अनूठी मिसाल पेश करते हुए अपनी मन्नत पूरी होने पर अपने बेटे को उसके वजन के बराबर के रुपयों की गड्डियों से तौल दिया। पैसों से बेटे की तुलाई का वीडियो सामने आया है और तेजी से वायरल हो रहा है।

वीर तेजाजी की दशमी पर मंगलनाथ पथ निवासी चतर्भुज जाट ने अपने 30 साल के बेटे वीरेन्द्र को पैसों से तौल दिया। वीरेन्द्र का वजन 82 किलो है और जब उसे तराजू के एक तरफ बैठाकर दूसरी तरफ नोटों की गड्डियां रखीं गईं तो 10 लाख 7 हजार रूपए की नोटों की गड्डियों का वजन उसके वजन से ज्यादा हो गया। बेटे के वजन के बराबर की धन राशि 10 लाख 7 हजार रुपए को पिता चतुर्भुज ने श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज मंगलनाथ पथ मंदिर निर्माण समिति को मंदिर निर्माण के लिए भेंट की है।

बेटे को पैसों से तौलने वाले पिता चतुर्भुज ने बताया कि उन्होंने चार साल पहले एक मन्नत मानी थी और ये तय किया था कि अगर उनकी मन्नत पूरी होती है तो वो बेटे के वजन के बराबर पैसे तेजाजी मंदिर में दान करेंगे। मन्नत पूरी हुई तो अब उन्होंने बेटे वीरेन्द्र को पैसों से तौल कर 10 लाख 7 हजार रुपए तेजीजा मंदिर निर्माण के लिए दान की है। बता दें कि तेजा दशमी एक प्रमुख त्योहार है और लोक देवता तेजाजी या वीर तेजा को समर्पित है। उन्हें भगवान शिव के अवतारों में से एक माना जाता है।

Knn Media
Author: Knn Media

Media team

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल