September 20, 2024 8:06 pm

अमेरिका में राहुल गांधी ने ऐसा क्या बोला, जिस पर भड़क गए BJP नेता, कहा- कोर्ट में घसीटूंगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर अपने भाषणों की वजह से भारत में भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर हैं। बीजेपी के नेता लगातार उनके बयानों की आलोचना करते हुए उन पर हमला कर रहे हैं। इस बीच बीजेपी के एक नेता ने तो राहुल गांधी को कोर्ट तक में घसीटने की धमकी दी है।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने राहुल गांधी की ओर से सिखों को लेकर दिए बयान पर कहा है, “दिल्ली में 3000 सिखों का नरसंहार किया गया, उनकी पगड़ियां उतार दी गईं, उनके बाल काट दिए गए और दाढ़ी मुंडवा दी गई। वह (राहुल गांधी) यह नहीं कहते कि यह तब हुआ जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थे। मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वह सिखों के बारे में जो कह रहे हैं उसे भारत में दोहराएं… मैं उनके खिलाफ मामला दर्ज करूंगा। मैं उन्हें अदालत में घसीटूंगा।”

दरअसल, राहुल गांधी ने वर्जीनिया में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है। लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है.. यह सतही है। आपका नाम क्या है? लड़ाई इस बारे में है कि क्या…एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत दी जाएगी या एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी… या फिर एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा। असल मायनों में लड़ाई इसी को लेकर है और सिर्फ इनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।”

बीजेपी के कई नेता राहुल गांधी पर बोल चुके हैं हमला
बता दें कि राहुल गांधी तीन दिन के अमेरिका दौरे पर हैं। वहां वह भारतीय मूल के लोगों से मिल रहे हैं और उन्हें संबोधित कर रहे हैं। राहुल ने वहां बीजेपी, आरएसएस और मोदी सरकार पर भी खूब हमला बोला है। इसे लेकर बीजेपी के कई सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री उन पर हमला कर चुके हैं। गिरिराज सिंह ने तो यहां तक कह दिया है कि राहुल गांधी को जवाब देने का मतलब मूर्खों को जवाब देना है।

Knn Media
Author: Knn Media

Media team

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल