September 21, 2024 12:09 am

अश्विन ने सेलेक्‍टर्स की लगा दी क्‍लास…’चयन के दरवाज़े उसने तोड़े नहीं जला डाले फिर भी…’

हाइलाइट्स

रविचंद्रन अश्विन ने सरफराज खान को नहीं मौका देने पर सवाल खड़े किए.
भारत ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज में उन्‍हें मौका दिए जाने की उम्‍मीद जताई जा रही थी.

नई दिल्‍ली. स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन से तबाही मचाने के बावजूद टीम इंडिया में जगह बनाने का प्रयास कर रहे सरफराज खान ने हर वो काम किया है जो एक खिलाड़ी कर सकता है. आमतौर पर खिलाड़ी जगह बनाने के लिए दरवाजे तोड़ता है लेकिन सरफराज ने सेलेक्‍शन के लिए दरवाजे को जला दिया है. अश्विन ने नाम लिए बिना सरफराज खान को टीम इंडिया में जगह नहीं दिए जाने पर सेलेक्‍टर्स पर भी निशाना साधा.

अपने यू-ट्यूब चैनल पर रविचंद्रन अश्विन ने कहा, “सरफराज खान को लेकर पहले ही काफी बातचीत हो चुकी है. मैं कहा से शुरू करूं. मैं आपको बता दूं कि यह बैटर अपने सेलेक्‍शन की परवाह नहीं कर रहा है. रणजी ट्रॉफी 2019-20 में उसने 900 प्‍लस रन बनाए. 2020-21 में उसने इससे भी ज्‍यादा रन बनाए. इस सीजन में भी वो अबतक 600 से ज्‍यादा रन बना चुका है.”

उन्‍होंने कहा, “बीते तीन सालों में उसका बैटिंग औसत 100 से ज्‍यादा का रहा है. उसका स्‍ट्राइकरेट भी अच्‍छा है. सरफराज ने सेलेक्‍शन के दरवाजे ना सिर्फ तोड़े हैं बल्कि जला दिए हैं. बदकिस्‍मती से वो टीम इंडिया में अपना चयन नहीं करा पा रहा है. चयन नहीं होने के बावजूद उसने दिल्‍ली के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया.”

बता दें कि सरफराज की तारीफ करने वाले अश्विन कोई पहले भारतीय क्रिकेटर नहीं हैं. कई क्रिकेट दिग्‍गज उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द टीम इंडिया में मौका देने की वकालत कर चुके हैं. ऋषभ पंत सड़क हादसे का शिकार होने के बाद अनिश्चित काल के लिए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में मांग की जा रही थी एक विकेटकीपर बैटर के रूप में सरफराज को भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज में चुना जाना चाहिए. हालांकि ऐसा नहीं हो सका.

सरफराज के फर्स्‍ट क्‍लास करियर पर नजर डालें तो वो 37 मैचों की 54 पारियों में 79.65 की औसत से बैटिंग कर रहे हैं. इस दौरान उनके बैट से 3,505 रन आए. वो अपने घरेलू क्रिकेट के करियर में 13 शतक और 9 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. सरफराज के करियर में एक तिहरा शतक भी शामिल है.

Tags: India vs Australia, Ranji Trophy, Ravichandran ashwin, Sarfaraz Khan

Source link

Knn Media
Author: Knn Media

Media team

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल