September 21, 2024 12:19 am

इंदौर पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक में हुई लूट का किया पर्दाफाश

इंदौर। शहर के विजयनगर थाना क्षेत्र में पंजाब बैंक नेशनल बैंक (PNB) डकैती करने वाले को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस कई जगहों पर लगातार दबिश दे रही है. इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता का कहना है “बैंक डकैती की वारदात का अंजाम देने वाले आरोपी अरुण सिंह की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने मंगलवार देर रात उसके घर पर दबिश देकर लूट के तकरीबन ₹3 लाख बरामद कर लिए हैं. बकाया लूट की राशि को जब्त करने की कोशिश पुलिस लगातार कर रही है.”

पुलिस ने जांच में पाया कि डकैती का आरोपी सेना में 7 साल तक रहा. गलत आदतों के चलते सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने उसे नौकरी से बाहर कर दिया था. इसके बाद वह इंदौर के विभिन्न बैंकों में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में नौकरी कर रहा था. सिक्योरिटी गार्ड के रूप में भी उसकी हरकतों में किसी तरह का कोई सुधार नहीं हुआ. इसीलिए उसे बैंक प्रबंधन ने भी निकाल दिया था. उसने इंदौर शहर के एक ज्वैलर्स के यहां सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी ज्वाइन कर ली थी, लेकिन पिछले दिनों वहां से भी उसे निकाल दिया गया.

फिलहाल लूट का आरोपी बेरोजगार था. बेरोजगारी के चलते उस पर काफी कर्ज हो गया था. उसकी आर्थिक स्थिति भी गड़बड़ा गई थी. चूंकि वह पूर्व में बैंक में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुका था, जिसके चलते बैंक में किस तरह से डकैती डालना है, इसकी उसे पूरी रूपरेखा बनाई. डकैती डालने से पहले उसने क्राइम पेट्रोल के सीरियल भी देखे. उसी के बाद उसने वारदात को अंजाम दिया. आरोपी पुलिस से बचने के लिए कई तरह के जतन भी कर रहा था. वह अपने घर तक सीधे ना जाकर विभिन्न क्षेत्रों से होता हुआ घर पहुंचा. उसके पास मौजूद ग्रीन कलर की बाइक को पुलिस ने सीसीटीवी में चिह्नित कर लिया.

Knn Media
Author: Knn Media

Media team

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल