September 20, 2024 6:04 pm

इंदौर के छात्र-छात्राओं ने 10वीं 12वीं बोर्ड रिजल्ट मेरिट लिस्ट में कराया अपना नाम दर्ज।

जय सिमरिया, इंदौर .: माध्यमिक शिक्षा मंडल ने गुरुवार को 10वीं और 12वीं बोर्ड रिजल्ट के परिणाम घोषित कर दी है तो वही पूरे मध्यप्रदेश में इंदौर जिले का बारहवीं का नतीजा 56% रहा पिछले साल की तुलना में इस साल देखा जाए तो 24% प्रतिशत कम है जबकि देखा जाए तो 10वीं का रिजल्ट पिछले साल की तुलना में बहुत ही बेहतर आया है।

इंदौर से इस बार 10वीं और 12वीं के छात्र छात्राओं ने मध्य प्रदेश की मेरिट लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है, मेरिट लिस्ट में नाम दर्ज करवाने वालों के माता पिता मजदूरी का काम करते हैं।

खुशी जैसवाल
कॉमर्स सब्जेक्ट से प्रदेश में 5वीं पोजीशन

 

शासकीय अहिल्या आश्रम स्कूल में पढ़ने वाली खुशी जैसवाल ने 12वीं कॉमर्स से प्रदेश में 5वीं पोजीशन हासिल की है, खुशी का कहना है कि मुझे तो सिर्फ यही लगता था की अच्छे प्रतिशत बन सकते हैं लेकिन इतना अच्छा रिजल्ट मेरा आएगा यह नहीं सोचा था पढ़ाई करते वक्त सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी टाइमिंग को लेकर ध्यान नहीं दिया। आगे मुझे सी.ए. बनना है सीए की तैयारी करूंगी, स्कूल टीचर्स ने भी बहुत मोटिवेट किया है। खुशी के पिता का 6 साल पहले बीमारी के चलते निधन हो गया था अब खुशी की मम्मी हाट बाजार में चने परवल बेचकर परिवार का भरण पोषण करती हैं और बेटी को इस काबिल बना रही है खुशी अपने पैरों पर खड़ी हो सके और बड़ी अधिकारी बने।

मृदुल पाल
10वीं में प्रदेश में टॉप पोजीशन

 

10वीं बोर्ड रिजल्ट की बात की जाए तो मध्यप्रदेश टॉप पोजीशन हासिल करने वाले मृदुल पाल का कहना है कि‌ पढ़ाई करने के लिए किसी भी तरह का तनाव नहीं लिया और सालभर मौज-मस्ती दोस्तों के साथ खेलना और रोजाना किसी भी तरह का टारगेट लेकर पढ़ाई नहीं की जितना मन हुआ उतनी ही पढ़ाई की कभी 2 घंटे तो कभी पूरा-पूरा दिन पढ़ाई करता रहता था, 11वीं में पीसीएम लेकर जेईई की पढ़ाई करूंगा मेरा लक्ष्य सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने का, मुझे अपने आप पर बहुत विश्वास था मध्य प्रदेश की मेरिट लिस्ट में मेरा नाम दर्ज करूंगा, पढ़ाई करते वक्त विषय के अनुसार रणनीति बनाता था और पढ़ाई करता था एग्जाम देने जाने से पहले रिवाइज जरूर करता था, किसी भी तरह की कोचिंग क्लास नहीं गया हूं पिता यशवंत क्लब में स्विंग पुल इंचार्ज है और मेरी मम्मी टेलरिंग का काम करती हैं मैंने शुरू से ही सोशल मीडिया से दूरी बना रखी है।

Knn Media
Author: Knn Media

Media team

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल