September 21, 2024 8:09 am

छत्तीसगढ़: निशानेबाजी की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में पिता-पुत्र ने बाजी मारी, रजत-कांस्य पदक जीता

शहडोल, विजय कुमार पंडा- शहडोल छत्तीसगढ़ राज्य शूटिंग संगठन द्वारा निशानेबाजी की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 12/08/23 से 19/08/23 तक किया गया जिसमें भाग लेकर नगर के गणमान्य नागरिकi राम शुक्ला एवम् उनके पुत्र अनिरुद्ध शुक्ला ने, 25 मीटर पिस्टल और 10 मीटर Air पिस्टल प्रतियोगिता में रजत एवम् कांस्य पदक जीत कर नगर को गौरवान्वित किया है। 4th बटालियन माना शूटिंग रेंज में विजेताओं को मुख्य अतिथि देवेंद्र यादव जनरल सेक्रेटरी छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत कर उनका गौरव बढ़ाया।

गौरतलब है कि श्रीराम शुक्ला के पुत्र बाल भारती विद्यालय के होनहार छात्र हैं अनिरुद्ध ने बेहद कम समय की तैयारी में राज्यस्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लिया जिसमे उन्होंने अपने घर में ही किए अभ्यास के आधार पर तीसरा स्थान प्राप्त कर ब्रॉन्ज मेडल जीता जबकि श्रीराम शुक्ला ने स्पेंडेलाईटीस के भीषण दर्द से जूझते हुए भी 25 Meter Pistol प्रतियोगिता मे रजत पदक जीत कर क्षेत्र एवम संभाग का गौरव बढ़ाया।

शूटिंग व्यक्तिगत एवम टीम स्पर्धा का बड़ा महंगा खेल है जिसमे आयातित रायफल रिवाल्वर उपकरणों के साथ ही प्रतिदिन के अभ्यास में बड़े महंगे कारतूसों का उपयोग किया जाता है भारत लगातार विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में शूटिंग में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। इसलिए युवाओं का रुझान इस क्षेत्र में बढ़ा है, बिना कोचिंग एकेडमी शूटिंग रेंज के क्षेत्र के दो प्रतिनिधियों ने जिस तरह सारी बाधाओं को पीछे छोड़कर पदक जीता है। यह अन्य खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करेगा। इष्ट मित्रों और परिवारजनों ने इस अवसर पर दोनो विजेताओं को बधाई देते हुए भविष्य में पदक का रंग बदल सुनहरा करने की शुभकामनाएं दी है।

Knn Media
Author: Knn Media

Media team

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल