September 20, 2024 10:21 pm

BCCI एक्शन मोड में… इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज.. हार्दिक पंड्या ने विकेट को लेकर दिया था बड़ा बयान

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (IND v NZ) के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. इस पिच पर 100 रन बनाने के लाले पड़ गए थे. टीम इंडिया ने जैसे-तैसे मुकाबले को जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी. पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. मैच के बाद पिच को लेकर जमक हंगामा हुआ. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिशन (UPCA) के सूत्रों के मुताबिक पिच क्यूरेटर को बर्खास्त कर दिया गया है.

टीम इंडिया ने यहां 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इसे सदमा देने वाला विकेट करार दिया था. इस विकेट पर 39.5 ओवर में कुल 200 रन बने. हार्दिक पंड्या ने रांची के जेएससीए स्टेडियम की पिच को लेकर भी नाखुशी जताई थी. पंड्या ने कहा था कि दोनों मैचों में विकेट टी20 मैच के लायक नहीं था.

यह भी पढ़ें:IND vs NZ 3rd T20: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा निर्णायक टी20 मैच… रिकॉर्ड देखकर मिचेल सैंटनर के छूट जाएंगे पसीने

गिल या ईशान…किसकी जगह मिलना चाहिए पृथ्वी शॉ को मौका, दिग्‍गज ने बता दिया नाम

कम समय में तैयार किया गया था नया विकेट
सूत्रों के मुताबिक, इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर ने इस मुकाबले के लिए काली मिट्टी वाली दो पिचें तैयार की थी. हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने आखिरी समय पर क्यूरेटर से लाल मिट्टी वाली नया पिच तैयार करने को कहा था. कम समय में नए पिच को सही तरीके से तैयार नहीं किया जा सका. टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी पिच की जमकर आलोचना की थी. म्हाम्ब्रे ने कहा था कि इसके बारे में पिच क्यूरेटर से ही पूछना चाहिए.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 मैच बुधवार (1 फरवरी) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. कीवी टीम ने रांची टी20 मैच 21 रन से जीता था जबकि भारत ने दूसरा टी20 मैच 6 विकेट से अपने नाम किया था.

Tags: BCCI, Hardik Pandya, IND vs NZ, India vs new zealand

Source link

Knn Media
Author: Knn Media

Media team

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल