September 20, 2024 8:03 pm

अजिंक्‍य रहाणे ने पकड़ी चेतेश्‍वर पुजारा की रहा…टीम इंडिया में कमबैक का रोडमैप तैयार..इस देश में जाकर खेलेंगे

हाइलाइट्स

अजिंक्‍य रहाणे काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे.
अजिंक्‍य रहाणे ने लीसेस्‍टरशायर क्‍लब के साथ करार किया है.

नई दिल्‍ली. साल 2022 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका में खेली गई टेस्‍ट सीरीज के बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्‍वर पुजारा को एक साथ टीम इंडिया से बाहर का रास्‍ता दिखाया गया था. करीब सात महीने बाद पुजारा ने तो टीम में वापसी कर ली लेकिन एक साल बीत चुका है और अबतक यह नहीं पता कि रहाणे किस तरह इंडिया टीम में कमबैक करेंगे. भारतीय टीम के पूर्व उपकप्‍तान ने पुजारा की तर्ज पर ही वापसी का गेम प्‍लान तैयार कर लिया है.

कैसे होगी रहाणे की वापसी?

अजिंक्‍य रहाणे ने इस साल इंग्लिश समर में इंग्‍लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का मन बना लिया है. यही वजह है कि उन्‍होंने काउंटी क्‍लब लीसेस्‍टरशायर के साथ करार भी किया है. आने वाले समय में वो काउंटी चैंपियनशिप और रॉयल लंदन कप में खेलते हुए नजर आएंगे. पुजारा और रहाणे को टीम से बाहर करते वक्‍त चयनकर्ता चेतन शर्मा ने यह साफ कर दिया था कि घरेलू क्रिकेट में अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद ही उन्‍हें टेस्‍ट टीम में दोबारा मोका दिया जाएगा.

ओछी हरकतों से बाज नहीं आएंगे कंगारू! BCCI पर मढ़ा गंभीर आरोप, ‘अच्‍छा हुआ हमने प्रैक्टिस मैच से मना कर दिया…’

क्रिकेटर भाई के स्‍टार्डम से करियर चमकाने की जुगत में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस! फिल्‍म तो नहीं चली…फिर भी हो गए चर्चे

श्रेयस ने खाई रहाणे की जगह

रहाणे आईपीएल 2022 में कोलकाता की टीम में नजर आए. इसी दौरान वो चोटिल हो गए और अगले कई महीनों तक अंततरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे. प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी के बाद वो उस स्‍तर का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिसे देखते हुए इस बैटर को टीम इंडिया में दोबारा चांस दिया जाए. श्रेयस अय्यर टेस्‍ट टीम में मध्‍यक्रम में रहाणे की जगह ले चुके हैं. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव जैसा पावर हिटर बैटर भी पहली बार टेस्‍ट स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा बना है. उन्‍हें भी एक मौके का इंतजार है.

चेतेश्‍वर पुजारा की राह पर रहाणे

टीम इंडिया से बाहर होने के बाद नंबर-3 पर बैटिंग करने वाले चेतेश्‍वर पुजारा ने बीते साल इंग्लिश काउंटी का रुख किया. ससेक्‍स काउंटी क्‍लब की तरफ से खेलते हुए पुजारा ने रनों का अंबार खड़ा कर दिया. दो दोहरे शतक सहित पुजारा ने इस क्‍लब की तरफ से खेलते हुए कई शतक जड़ दिए. पुजारा के प्रदर्शन से गदगद क्‍लब ने रेगुलर कप्‍तान के उपलब्‍ध नहीं होने पर भारतीय बैटर को नेतृत्‍व की जिम्‍मेदारी भी सौंप दी थी. इस प्रदर्शन के दम पर ही पुजारा को भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट मैच में वापसी का मौका दिया गया था. अजिंक्‍य रहाणे भी इस तर्ज पर टीम इंडिया में वापसी का गेम प्‍लान बना चुके हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, IND vs NZ, India vs new zealand

Source link

Knn Media
Author: Knn Media

Media team

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल